All for Joomla All for Webmasters
RELATIONSHIP

इन 5 वजहों से औरतें गैरमर्दों से बनाती है संबंध

why-women-extra-affair-after-marriage
औरतें गैरमर्दों से बनाती है संबंध

आपने अक्‍सर सुना होगा कि कुछ लोग शादी होने के बाद भी दूसरे से अफेयर करते हैं और ये एक्‍सट्रा मैरिटल अफेयर की वजह से कई लोगों की जिंदगी बर्बाद हो जाती है क्‍योंकि कभी कभी इसका परिणाम इतना भयावह होता है कि खुद उस व्‍यक्ति ने भी नहीं सोचा होता है। आज हम आपको इसी बारे में कुछ बाते बताने जा रहे हैं कि आखिर क्‍यों कोई महिला शादी के बाद भी दूसरे पुरूष से संबंध रखती है। आखिर क्‍यों शादीशुदा होने के बाद किसी पराए मर्द से संबंध स्‍थापित करती है? किसी के शादीशुदा जिंदगी में प्यार के साथ-साथ शारीरिक रिश्तों की जरूरत हर पुरुष और महिला को होती है। हम आपको महिला के गैर मर्द के साथ रिश्ते बनाने के कुछ प्रमुख कारण बता रहे हैं। तो आइए जानते हैं. Why women extra affair after marriage in hindi.

कम उम्र में शादी होना

अगर किसी लड़की की शादी समान उम्र के लड़के से न करके छोटे उम्र के लड़के से हो या अधिक बड़े उम्र के लड़के से दोनों ही स्थिति में लड़की ही परेशान होती है। इस तरह की शादी के कारण पुरुष को तो संबंध से संतुष्टि मिल जाती है लेकिन स्त्री को संतुष्टि नहीं मिलती। स्त्री को संतुष्टि न मिलने के कारण स्त्री दूसरे पुरुष के साथ संबंध बनाने पर मजबूर हो जाती है।

why-women-extra-affair-after-marriage-in-hindi

दबाव में की हुई शादी

कई बार गांव में छोटी उम्र की लड़की की शादी बड़े उम्र के आदमी से कर दी जाती है। मां-बाप लड़की की शादी करके सोचते हैं कि उसके सिर का बोझ उतर गया लेकिन वे यह नहीं जानते की इस तरह की शादी किसी लड़की के लिए कितना घातक है। क्‍योंकि ऐसी शादी ज्‍यादातर सफल नहीं हो पाती और दोनों की सोच नहीं मिलती हैं ऐसे में महिला का किसी और पुरुष की ओर आकर्षित होना लाजमी है।

आपसी अनबन

लड़ाई हर पति-पत्नी में होती है लेकिन जरूरत से ज्यादा लड़ाई रिश्ते को खराब करती है। अगर दोनों की आपस में बिलकुल नहीं बनती तो जाहिर सी बात है कि दोनों संबंध बनाने से भी कतराते होंगे। ऐसे में कुछ महिलाएं बाहर रिश्ता बना लेती हैं।

शारीरिक संबंध में असंतुष्टि

कई बार महिला अपने पति के साथ संबंधों से संतुष्ट नहीं होती। इस बात को वह खुलकर कह नहीं पाती, जिसकी वजह से बाहर की ओर भागती है।

बुरे व्‍यवहार

कई बार व्‍यक्ति अपने पार्टनर के बुरे व्‍यवहार के कारण भी दुखी हो जाते हैं और इस वजह से भी वो एक्‍सट्रा मैरिटल अफेयर रखते हैं जहां उन्‍हें खुशी मिलती है।

Source :

Namanbharat

Most Popular News & Videos

To Top