All for Joomla All for Webmasters
VIRAL NEWS

19 मार्च से आपको नहीं मिलेगी ओला और उबर की कैब, जानिए वजह – Ola And Uber

ola and uber news

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। ओला और उबर के ड्राइवरों ने एक बार फिर से अपने डिवाइस बंद कर विरोध प्रदर्शन करने की धमकी दी है। अगर ऐसा होता है तो 19 मार्च को दिल्ली, मुंबई, गुरुग्राम और अन्य शहरों के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। महाराष्ट्र के नवनिर्माणवाहातुक सेना के संजय नाइक इस विरोध प्रदर्शन का आयोजन कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि सुबह आठ बजे से ड्राइवर्स अपने डिवाइसेज को बंद कर देंगे।

उन्होंने कहा है कि कई वर्षों से ड्राइवरों का इन कंपनियों की खराब व्यवस्था के चलते कामकाज प्रबावित हो रहा है। अगर हमारी मांगों को गंभीरता से नहीं लिया गया तो यह विरोध प्रदर्शन अनिश्चितकालीन हो सकता है।

क्या है ड्राइवरों की मांग-

ड्राइवरों का कहना है कि कंपनी ने उन्हें 1.25 लाख रुपये का कारोबार सुनिश्चित करें जिसका वादा शुरुआत में किया गया था, तुरंत प्रभाव से इन कंपनियों की खुद की चल रही गाड़ियों को भी बंद करें, कम रेटिंग वाले ड्राइवरों की फिर से नियुक्ति और वाहनों के मुताबिक किराया निर्धारित किया जाए और कम किराये को बंद किया जाए।

टीयर 1 शहरों के लोगों हमेशा से यातायात के लिए आप आधारित विकल्प का चयन करते हैं। इसका एक कारण कम किराया और सुरक्षा है। हालांकि इस विरोध प्रदर्शन से कैब के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है और इनमें सबसे बड़ी बात यह है कि मांग को देखते हुए कैब की कीमतें आसमान छू सकती हैं।

अकेले मुंबई में 45000 कैब हैं। लेकिन हाल में आई कारोबार में कमी के चलते कैब की संख्या में 20 फीसद तक की गिरावट देखने को मिली है। जो बैंक इन कैब की एवज में लोन मुहैया कराते हैं उन्होंने कैब को जब्त कर लिया है क्योंकि 12 घंटे प्रति दिन काम करने के बावजूद ड्राइवर्स लोन का भुगतान करने में असमर्थ हैं।

Source :

Jagran

Most Popular News & Videos

To Top