All for Joomla All for Webmasters
RELATIONSHIP

शादीशुदा औरतों ने खोला गहरा राज़, कहा- इसलिए शादी के बाद बड़े हो जाते हैं उनके ये अंग

married-women-revealed-this-reality-of-gaining-weight-in-hindi
शादीशुदा औरतों ने खोला गहरा राज़

हमारे भारत देश में शादी के रिश्ते को काफी अहमियत दी जाती है और इसको बाकी रिश्तो के बदले सबसे अधिक पवित्र रिश्ता माना जाता है. इन दुनिया में हर लड़का और लड़की इस बात से वाकिफ रहते हैं कि एक ना एक दिन उनकी शादी होकर ही रहेगी. ऐसे में शायद ही कोई होगा जिसकी किसी कारण शादी नहीं हो पाती. वहीँ अपनी होने वाली शादी को लेकर लड़का और लड़की काफी उत्साहित रहते हैं. अपने आने वाले जीवन साथी और उसके स्वभाव को लेकर दोनों में ढेरों सवाल जवाब उत्पन्न होते ही रहते हैं. इस शादी की रस्म को लेकर सबसे ज्यादा लडकियाँ उत्सुक होती हैं. शादी के कुछ दिन पहले ही वह अपने आप को सँवारने के लिए महंगी से महंगी क्रीम और कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना शुरू कर देती हैं. इसका कारण ये है कि हर लड़की का यही सपना होता है कि वह अपनी शादी में सबसे अलग और सबसे सुंदर दिखे और सब उसी को देखते रहें और उसकी तारीफ करें. Married women revealed this reality of gaining weight in hindi.

married-women-revealed-this-reality-of-gaining-weight

बहुत सारी लडकियाँ शादी होने से पहले ही अपनी डाइटिंग और कसरत करना शुरू कर देती हैं. ताकि शादी वाले दिन उनका फिगर सबसे अच्छा नजर आये और उनपर पहने हुए कपड़ों का अलग ही रुबाब बन जाए. परंतु, क्या आपने कभी इस बात को नोटिस किया है कि पतली और स्लिम दिखने वाली लडकियाँ भी शादी के कुछ ही समय बाद मोटी लगने लगती हैं? इस सवाल का जवाब आप भी ढूँढ रहे होंगे कि अचानक से लड़कियों के वजन बढने की आखिर क्या वजह हो सकती है. केवल इतना ही नहीं बल्कि लड़कियों के स्तन और उनकी कमर पर शादी के बाद काफी बदलाव आ जाते हैं.

 बहुत सारे लोगों का मानना है कि शादी के बाद लड़कियों के प्राइवेट पार्ट्स के बढने का कारण उनके अपने पति के साथ शारीरक संबंध बनाना हो सकता है. परंतु, अभी तक विज्ञान भी इस बात को लेकर कोई पुष्टि नहीं कर पाया है. ऐसे में कुछ साल पहले ही औरतों को लेकर एक ख़ास सर्वे किया गया था. जिसमे औरतों के शादी के बाद अंग बढने की वजह उनकी लाइफस्टाइल और उनके रहन-सहन को बताया गया था. बहरहाल, चलिए जानते हैं आखिर क्यूँ शादीशुदा औरतों का वजन अचानक से बढ़ जाता है…साइंस द्वारा की गई इस रिसर्च में उन्होंने शादीशुदा और कुंवारी लड़कियों को लेकर एक सर्वे किया. जिसमे उन्हें पता चला की कुंवारी लडकियाँ शादी से पहले अपनी सेहत और फिगर को लेकर काफी चौकन्नी रहती हैं. इसलिए वह शादी से पहले अच्छी डाइट के साथ साथ कसरत बभी करती हैं और खुद को फिट रखती हैं. जबकि, शादी के बाद उनपर जिम्मेदारियां इतनी बढ़ जाती हैं कि अपनी सेहत की तरफ ध्यान देने का उन्हें समय ही नहीं मिल पाता. जिसके कारण उनका वजन धीरे धीरे बढने लगता है. इसके इलावा शादी के बाद रिश्तेदार अक्सर नई नवेली दुल्हन को खाने पर बुलाते रहते हैं जिसके कारण उनकी डाइट एकदम बिगड़ जाती है और जिसके कारणवश उनका वजन पहले से अधिक बढ़ जाता है.

married-women-revealed-this-reality-of-gaining-weight-hindi

केवल इतना ही नही बल्कि, शादी के बाद लड़कों का वजन भी पहले से काफी बढ़ जाता है. इसमें भी शारीरक संबंध का कोई रोल नहीं है. क्यूंकि, लड़कियों की तरह लड़कों का भी खान-पान और बाकी सब शादी के बाद बिगड़ जाता है और वह पहले से अधिक वजनी हो जाते हैं.

Source :

Newstrend

Most Popular News & Videos

To Top